sports

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेलेगा बिहार का अनुकूल

Get Rs. 40 on Sign up

समस्तीपुर के युवा खिलाड़ी अनुकूल ने अपनी मेहनत और लगन के बल पर पहले एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट के अंडर-19 टीम में झारखण्ड की तरफ से खेलते हुए जगह बनाई। उसे अब भारतीय अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट टीम में भी चुना गया है। उसने समस्तीपुर के साथ-साथ बिहार का नाम रोशन किया है।

अनुकूल समस्तीपुर जिला के रोसरा अनुमंडल स्थित भिरहा गांव का रहने वाला है। उसके पिता सुधाकर राय समस्तीपुर व्यवहार न्यायालय में अधिवक्ता हैं, जो खुद भी अपने जमाने में जिला स्तर के क्रिकेटर हुआ करते थे।

पिता बताते हैं कि बचपन में बेटे के टैलेन्ट को देखकर उन्‍होंने रिस्क लिया। अनुकूल को आगे बढ़ाने में जो हो सका वो किया। उसकी प्रतिभा को देखते हुए बिना देर किए उसका झारखण्ड के एक क्लब में दाखिला करवाया।

ब्रजेश कुमार झा की देखरेख में उसने बैट पकड़ना सीखा और बॉलिंग के कुछ गुर भी सीखे। ब्रजेश झा आज अनुकूल की सफलता पर काफी खुश हैं और कहते हैं कि शुरुआत से ही लग रहा था कि अनुकूल की उड़ान काफी लंबी होगी।

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए अनुकूल का चयन होने पर भिरहा से लेकर जिला मुख्यालय तक खुशी की लहर दौड़ गई है। सभी अंडर-19 वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन के लिए भगवान से दुआ कर रहे हैं।

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Close