मनोरंजन

अय्यारी : देशभक्ति ने इस बार कौन सा रूप धरा है!

नीरज पांडे की ‘अय्यारी’ में इस बार एक्शन पर ड्रामा भारी पड़ सकता है

Get Rs. 40 on Sign up

‘अय्यारी’ का ट्रेलर देखते हुए आपको कई फिल्मों के नाम याद आते हैं – स्पेशल छब्बीस, बेबी, रुस्तम. इनमें पहली कॉमन बात यह थी कि ये सभी पुलिस या आर्मी अफसरों की कहानियां दिखाने वाली एक्शन थ्रिलर फिल्में थी. और दूसरी यह कि इन फिल्मों में जांबाज नायक की भूमिका अक्षय कुमार ने निभाई थी. नीरज पांडे के निर्देशन में बनी ‘अय्यारी’ की झलकियां आपको इस बात का इशारा देती हैं कि फिल्म में थ्रिल तो खूब होगा, लेकिन एक्शन की जगह ड्रामा देखने को मिलेगा. यह फिल्म 26 जनवरी को अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ के साथ ही रिलीज होने जा रही है. उनके लिए मजे-मजे में यह कहा जा सकता है कि अक्षय कुमार ‘अय्यार’ नहीं बन पाए क्योंकि उस शुक्रवार वे पैडमैन बने हैं.

अय्यारी का ट्रेलर फौज छोड़ चुके मेजर जय बक्शी और उसके मेंटर अभय सिंह की कहानी दिखाने की बात कहता है. देसी-विदेशी लोकेशंस पर भटकते, रूप बदलने में माहिर ये किरदार और उनके बीच हुए कुछ उलझाने वाले संवाद फिल्म की कहानी का कोई सटीक अंदाजा नहीं लगने देते. फिर भी किस्तों में इतना समझ आता है कि फिल्म एक बार फिर से देश को बेचने और बचाने की प्लानिंग करने वालों के बीच की भिड़ंत दिखाने जा रही है. न के बराबर एक्शन की झलक लिए यह सिने ड्रामा कुछ नया दिखाने की थोड़ी ही उत्सुकता पैदा कर पाता है.

सिद्धार्थ मल्होत्रा पिछले दिनों ‘अ जेंटलमैन’ में भी रूप रंग बदलकर सीक्रेट मिशन्स को अंजाम देने वाले फौजी की भूमिका में नजर आ चुके हैं. इस बार वे नया क्या करेंगे, ट्रेलर से इसका पता नहीं चलता. सिद्धार्थ के मेंटर की भूमिका में नजर आ रहे मनोज बाजपेयी अपने बदलते रंग-रूपों के साथ फिल्म में दर्शनीय होंगे, यह बात ट्रेलर बहुत मजबूती से कहता है. इसके साथ ही, यह पहला मौका है जब मनोज वाजपेयी नई पीढ़ी के किसी सितारे के साथ काम करते दिखेंगे. इनकी केमिस्ट्री भी फिल्म में एक देखने लायक चीज हो सकती है. इन दोनों के अलावा नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर की भी झलक ट्रेलर में दिखाई पड़ती है, मगर उनका परिचय संभवतः फिल्म के लिए बचा लिया गया है.

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close