sports

अाखिरी ओवर तक खिंचा तीसरा वनडे जीतकर भारत ने सीरीज अपने नाम की

जसप्रीत बुमराह ने झटके तीन विकेट, रोहित-कोहली के शानदार शतक

Get Rs. 40 on Sign up

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज़ का तीसरे और रोमांचक मुकाबले को भारत ने 6 रन से जीतकर तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 337 रन बनाए.

न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 338 रन बनाने थे लेकिन मेहमान टीम 50 ओवर में 7 विकेट पर 331 रन बना पाई.  यह मुकाबला आखिरी गेंद तक गया. और अंत में जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया सीरीज जीतने में कामयाब रही.

भारत की शुरुआत खराब रही. शिखर धवन 14 रन बनाकर टीम साउथी की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में केन विलियमसन को कैच दे बैठे और भारत को लगा पहला झटका. रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 15वां शतक पूरा किया. उन्होंने 138 गेंदों पर 147 रन की पारी खेली और सैंटनर की गेंद पर आउट हुए. रोहित का कैच टिम साउदी ने पकड़ा. रोहित ने विराट के साथ दूसरे विकेट के लिए 230 रन की साझेदारी की. हार्दिक पांड्या 8 रन बनाकर सैंटनर की गेंद पर साउथी के हाथों लपके गए. विराट कोहली ने 106 गेंदों पर 113 रन की पारी खेली. उन्होंने वनडे करियर का 32वां शतक लगाया. विराट का विकेट टिम साउथी ने लिया. उनका कैच विलियमसन ने लपका.

धोनी 25 रन बनाकर मिलने की गेंद पर कैच आउट हुए. उनका कैच मुनरो ने लपका. केदार जाधव 18 रन बनाकर कैच आउट हुए. दिनेश कार्तिक 4 रन बनाकर नाबाद रहे.

न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी, एडम मिलने और सैंटनर ने दो-दो विकेट लिए.

न्यूजीलैंड की पारी में भारतीय टीम को पहली सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई. उन्होंने ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को 10 रन पर कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाया. वनडे क्रिकेट में ये बुमराह का 50वां विकेट था. ओपनर बल्लेबाज मुनरो ने 62 गेंदों पर 75 रन की बेहतरीन पारी खेली. उन्हें चहल ने क्लीन बोल्ड कर दिया. कीवी कप्तान केन विलियमसन ने अच्छी पारी खेली और 64 रन बनाए. उनकी पारी का अंत चहल ने किया. विलियमसन का कैच धौनी ने पकड़ा. टेलर 39 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हुए.

टेलर का कैच जाधव ने पकड़ा. निकल्स को भुवी ने 37 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया. लाथम 65 रन बनाकर रन आउट हो गए. साउथी चार और ग्रैंडहोम आठ रन बनाकर नाबाद रहे.

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Close