THE BIHARIबिहार समाचार

इंडिया -इंग्लैंड के मैच की कमेंट्री करेगा भागलपुर का दर्शन सुधाकर

Get Rs. 40 on Sign up

बिहार का एक और लाल क्रिकेट की दुनिया में छाने वाला है । बिहार के दर्शन को भारत और इंगलैंड के बीच 15 जनवरी से शुरू होने वाले एकदवसीय क्रिकेट मैच के रेडियो कमेंट्री करने का मौका मिला है। भागलपुर जिले के खरीक प्रखंड के तेलघी गांव का दर्शन सुधाकर को 17 साल का दर्शन नेपाल रेडियो पर मैच का लाइव कमेंट्री करेगा।

दर्शन सुधाकर

दर्शन ने बताया कि रेडियो मिथिला अपर 94.4 मेगाहर्ट्ज रेडियो सेवा पर वह कमेंट्री करेगा। कमेंट्री पूरे नेपाल के अलावा सीमा से सटे बिहार और यूपी के दर्जनों जिलों में सुना जा सकेगा। दर्शन इससे पहले लोकल लेवल पर मैचों की कमेंट्री करने में काफी सक्रिय रहा है। पिछले दिनों शहर में आयोजित सौरव तिवारी फेम अंगिका कप और स्मार्ट सिटी चैलेंज कप में बेहतरीन कमेंट्री के लिए काफी प्रशंसा पा चुका है।

वह छह वर्ष की उम्र से ही क्रिकेट की कमेंट्री करता है। 12 वर्ष की उम्र में राज्यस्तरीय कमेंट्री कर चुका है। पूर्णिया रेडियो पर दर्शन का इंटरव्यू भी प्रसारित हो चुका है। दर्शनकी कमेंट्री की तारीफ अंगिका कप खेलने आए इशान किशन और सौरव तिवारी भी कर चुके हैं। दर्शन ने बताया कि उनके आदर्श कमेंटेटर विनीत गर्ग और संजय बनर्जी हैं।

अंतर्राष्ट्रीय मैचों में इनके कमेंट्री सुनकर इनकी नकल उतारा करता था। उन्होंने बताया कि वह अंतर्राष्ट्रीय कमेंट्रेटर बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उनका लक्ष्य नामी गिरामी क्रिकेट कमेंटेटर बनकर भागलपुर का नाम रोशन करना । उसके मां और पिता का निधन बचपन में ही हो गया।

मूल रूप से जयरामपुर बिहपुर का निवासी दर्शन अपने ननिहाल तेलघी खरीक में रहने लगा। वर्तमान में दर्शन जीरोमाइल स्थित जयविहार कॉलोनी में अपनी मौसी के पास रहकर तिलकामांझी विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई कर रहा है।

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close