THE BIHARIमनोरंजन

कपिल शर्मा कॉमेडी शो में अब अपनी कॉमेडी से दर्शकों को गुदगुदाएगा यह बिहारी

Get Rs. 40 on Sign up

टेलीविजन के सोनी चैनल पर चल रहे मशहूर द कपिल शर्मा कमेड़ी शो में गोपालगंज जिले के बेलवां गांव के रहने वाले परितोष त्रिपाठी अब अपनी कॉमेडियन अदाकारी से दर्शकों को गुदगुदाते नजर आएंगे. परितोष त्रिपाठी की एंट्री इस शो में कॉमेडी कैरेक्टर के रूप में  हुई है. परितोष के कपिल शर्मा शो में शामिल होने के बाद परिजनों के साथ चाहने वालों में खुशी है.

पिता हैं अंग्रेजी के प्रोफेसर…

प्रो.रामायण तिवारी के दो पुत्र व दो पुत्रियां हैं.जिनमे सबसे बड़े आशुतोष त्रिपाठी  हैं. आशुतोष की शादी उत्तर प्रदेश भाजपा के कद्दावर नेता सह पूर्व मंत्री पं दुर्गा प्रसाद मिश्रा की नतिनी दिप्ती मिश्र से हुई है. वहीं परितोष उर्फ सिप्पू बड़ी दो बहनों की भी शादी हो चुकी है. परितोष भाई-बहनों में चौथे नम्बर हैं. परितोष के पिता प्रो.रामायण तिवारी सीवान जिला मुख्यालय स्थित विद्या भवन महिला डिग्री कॉलेज में अंग्रेजी के प्रोफेसर पद पर पदस्थापित हैं. वहीं मां दमयंती देवी जिले के विजयीपुर प्रखंड के मिश्रौली गांव मध्य विद्यालय से प्रधानाध्यापक के पद से सेवानिवृत्त हो गई हैं.

वर्तमान में परितोष के माता-पिता यूपी के देवरिया जिले साकेत नगर मुहल्ला स्थित अपने मकान में रहते है. उनका जन्म यूपी में हुआ जहां उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा के बाद यूपी से ही  इंटर की पढ़ाई करने वाले परितोष उर्फ सिप्पू का जन्म भी उनके ननिहाल यूपी के देवरिया जिले के नोनापर के समीप स्थित दनउर गांव में हुआ है. 55 साल के ताऊजी की भूमिका निभाने वाले परितोष की उम्र महज 29 वर्ष है. उनकी जन्म तिथि 6 फरवरी 1988 है. परितोष की प्रारंभिक पढ़ाई उनके पैतृक गांव बेलवां स्थित प्राथमिक विद्यालय में हुई थी.

इसके बाद उनके माता-पिता देवरिया जिले में मकान बना शिफ्ट हो गए. जहां उनका नामांकन प्रेस्टिज इंटर कॉलेज में हो गया. जहां परितोष ने 12 वीं तक की पढ़ाई की इसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से हिंदी ऑनर्स किया. वर्ष 2009 में मुंबई विश्वविद्यालय में एम ड्रामा का कोर्स करने के लिए पहुंचे परंतु उन्होंने नामांकन नहीं लिया. और सीधे मंजिल की तरफ बढ़ते गये और आज कॉमेडी शो के हास्य कलाकार के रूप नजर आएं.

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close