मनोरंजन

गरीब बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत

Get Rs. 40 on Sign up

पटना में जन्मे और पले-बढ़े सुशांत पैसे की दिक्कत के चलते विदेश जाकर पढ़ाई करने की अपनी ख्वाहिश पूरी नहीं कर पाए। हालांकि वह पढ़ने में काफी तेज थे और उन्होंने इंजीनियरिंग की कई परीक्षाएं पास की थीं।

 बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत शिक्षा के मूलभूत अधिकार में विश्वास रखते हैं, उन्होंने यह निर्णय लिया है कि वो इसमें अपना कुछ योगदान देकर कुछ गरीब बच्चों की शिक्षा का खर्च उठाएंगे।
अपनी पहल के बारे में समाचार एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए एक्टर ने कहा- मेरी टीम इस पर काम कर रही हैं, जहां हम स्कूलों का चयन कर रहे हैं और फिर हम बच्चे की योग्यता की परीक्षा लेंगे।
Advertisement
अगर बच्चा परीक्षा पास कर लेता है तो एक साल के लिए उसकी पढ़ाई का खर्च हम उठाएंगे। उन्होंने बताया कि अगले साल मुफ्त शिक्षा के लिए उन बच्चों को फिर परीक्षा देनी होगी। यह पहला चरण है और अन्य प्रारूपों पर भी काम किया जाएगा। इससे बच्चे पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित होंगे और ज्यादा प्रतिस्पर्धी बनेंगे।
पटना में जन्मे और पले-बढ़े सुशांत पैसे की दिक्कत के चलते विदेश जाकर पढ़ाई करने की अपनी ख्वाहिश पूरी नहीं कर पाए। हालांकि वह पढ़ने में काफी तेज थे और उन्होंने इंजीनियरिंग की कई परीक्षाएं पास की थीं।
शिक्षा की अहमियत पर सुशांत ने कहा- मेरी मां ने मुझसे हमेशा कहा है कि हम बच्चों को डॉक्टर या इंजीनियर बनने के लिए नहीं पढ़ाते बल्कि इसलिए पढ़ाते हैं क्योंकि बुनियादी शिक्षा का प्रभाव उनके पूरे जीवन और फैसले लेने की क्षमता को प्रभावित करता है।
इसलिए अगर आप एक्टिंग जैसे किसी क्रिटिव पेशे में आ रहे हैं तो बुनियादी शिक्षा आपको विश्लेषणात्मक रूप से सोचने में मदद करेगी।
एक्टर ने बताया इसी वजह से उन्होंने योग्य बच्चों को शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए यह छोटा सा कदम उठाने का फैसला किया है। सुशांत फिलहाल अपनी अपकमिंग फिल्म राब्ता के प्रमोशन में बिजी हैं।
यह फिल्म 9 जून को रिलीज होगी। इसमें सुशांत के साथ कृति सेनन और जिम सरभ भई अहम भूमिका में नजर आएंगे। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘राब्ता’ का चौथा गाना “लंबियाँ सी जुदाईयां” मंगलवार को रिलीज कर दिया गया। वीडियो में सुशांत कृति सेनन से दूर होकर उनसे बिछड़ने के गम में परेशान दिख रहे हैं। साड्डा मूव जहां एक जोश से लबरेज गाना था वहीं यह एक सैड सॉन्ग है।

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close