देश विदेशबिहार समाचार

चुनाव ख़त्म हो गया नतीजे भी आ गए, लेकिन UP चुनाव के बाद बिहार के बारे में क्यूँ लिखा जा रहा है ?

Get Rs. 40 on Sign up

यूपी विधानसभा के चुनाव परिणाम सामने आ गए हैं, सोशल मीडिया पर लोगों के कमेंट्स भी तरह-तरह के सामने आ रहे हैं. कमेंट्स में पॉलिटिकल से लेकर पर्सनल तक शामिल हैं. यही नहीं, पक्ष से लेकर विपक्ष तक में ये कमेंट्स फेसबुक से लेकर व्हाट्सएप तक पर आ रहे हैं.

सोशल मीडिया, खासकर फेसबुक और व्हाट्सएप पर ये मैसेज खूब दौड़ रहे हैं. कोई कह रहा है- ‘बेबी को बेस नहीं गेरूआ रंग पसंद है…’ कोई कह रहा है- ‘यूपी को अखिलेश नहीं मोदी पसंद है…’ कोई यह भी लिख रहा है- ‘कांग्रेस से गठबंधन हार का कारण बता रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच सोशल मीडिया पर जो सबसे ज्यादा पंसदीदा पोस्ट बना, वह यह कि ‘बिहार के वोटर यूपी के वोटर से ज्यादा समझदार हैं…’


फर्राह शाकेब नाम के एक फेसबुक यूजर ने लिखा है- ‘बिहारियों को सबसे अधिक कहीं जलील समझा जाता था, तो वह उत्तर प्रदेश ही था शायद…’ शाकेब के इस पोस्ट पर लोगों के खूब कमेंट आए हैं.

फेसबुक यूजर रितु असवाल ने लिखा कि ‘बिहार का वोटर और बिहार की राजनतिक पर्टियां ज्यादा समझदार हैं.’

शीबा नकवी ने लिखा – Bihar has got intellect..its prove now

साथ ही रजिया अंसारी ने लिखा – मेरे लिए तो बिहारी ही गर्व करने वाले हैं

जसमीन बहार ने लिखा है कि still proud of u Bihar

पटना के रहने वाले ध्रुव गुप्त ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि ‘हमें और हमारे जैसे लोगों को पसंद हो या न हो, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बहुसंख्यक लोगों को नरेन्द्र मोदी और अमित शाह का साथ निश्चित तौर पर पसंद है. भाजपा के पक्ष में दोनों प्रदेशों में इस क़दर आंधी थी, यह बात हम समझ नहीं पाए.

बहरहाल नरेंद्र मोदी जी,अमित शाह और भाजपा के सभी मित्रों को इस शानदार जीत के लिए बहुत बधाई ! हम उम्मीद करेंगे कि भाजपा नेतृत्व देश की रगों में नफ़रत का जहर घोलने वाले अपने कुछ बड़बोले साधुओं, स्वामियों, योगियों और साध्वियों तथा अति उत्साही समर्थकों की ज़ुबान पर लगाम लगाए और सबको साथ लेकर दोनों प्रदेशों में विकास की नई इबारत लिखने में सफल हो. हमारी बहुत-बहुत शुभकामनाएं !

पटना के ही राजेश ठाकुर ने लिखा कि ‘बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की बुरी तरह हार हुई थी, इससे वे काफी दुखी थे, चलो यूपी की जीत से उनका दर्द काफी कम हुआ होगा, जीत पर भाजपा को बधाई… #UPElection #Budhanma

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close