देश विदेश

छठ पूजा : श्रद्धालुओं को सुविधा नहीं देकर अपमानित कर रही है सरकार : मनोज तिवारी

Get Rs. 40 on Sign up

दिल्ली BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी ने राजधानी में छठ पूजा के लिए यमुना नदी के किनारे घाटों की साफ-सफाई और अन्य तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है।

बिहार के रहने वाले मनोज तिवारी ने गत कुछ वर्षों के दौरान छठ पूजा के दौरान आने वाली दिक्कतों और सरकार की लापरवाही पर भी केजरीवाल का ध्यान आकृष्ट किया। तिवारी ने पूर्वांचल मोर्चा की एक बैठक बुलाई, जिसमें दिल्ली की लगभग 300 पूजा समितियों के प्रतिनिधि शामिल हुए। पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष शमनीष सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में मनोज तिवारी ने पूजा समितियों की समस्याएं सुनीं और मांग की कि केजरीवाल सरकार छठ पूजा के इंतजाम के लिए उच्च स्तरीय बैठक बुलाए. साथ ही उन्होंने तीनों नगर निगमों को भी व्यवस्था में पूर्ण सहयोग करने का निर्देश दिया है।

 

इस अवसर पर उपस्थित सैकड़ों पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए तिवारी ने कहा कि छठ महापर्व पर पूर्वांचल से आकर दिल्ली में बसे लाखों अनुयायी दिल्ली में हर वर्ष छठ पूजा करते हैं और दिल्ली सरकार को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उनकी भावनाओं को समझना चाहिए। उन्होंने कहा, “केजरीवाल सरकार छठ पूजा समितियों को अपमानित कर आस्था के महापर्व में राजनीति की गुंजाइश ढूंढ रही है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।” छठ पूजा समितियों के पदाधिकारियों ने मनोज तिवारी को बताया कि किराड़ी सहित उत्तर पश्चिम दिल्ली में एवं महरौली सहित दक्षिण दिल्ली के अनेक क्षेत्रों में छठ पूजा व्यवस्था की तैयारियां अभी बहुत पीछे चल रही हैं, और इस पर ध्यान देना आवश्यक है। साथ ही उन्होंने बताया कि मात्र चार दिन शेष हैं और अभी छोटे पार्कों में बनने वाले अस्थायी घाटों का कार्य भी अधूरा है।

 

तिवारी ने पूजा समितियों के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि दिल्ली के तीनों नगर निगम और भाजपा के हजारों कार्यकर्ता छठ पूजा में आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए भरसक प्रयास करेंगे। तिवारी ने कहा कि कार्यकर्ता निगम अधिकारियों और कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाएंगे और श्रमदान कर घाटों को स्वच्छ करने का पूरा प्रयास करेंगे, जिससे छठ घाट पर आने वाले व्रतधारियों को कोई दिक्कत न हो. उन्होंने कहा कि व्रतधारियों के सेवार्थ भाजपा छठ घाट पर शिविर भी लगाएगी।

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close