citizen updates

धरोहरों को बचाने के लिए सड़क पर उतरी दरभंगा की जनता, बनाई मानव श्रृंखला

Get Rs. 40 on Sign up

दरभंगा में मौजूद ऐतिहासिक धरोहरों को बचाने के लिए स्थानीय लोगों ने पहल की है. ‘हमारी धरोहर हम संभालेंगे’ का नारा देते हुए लोगों ने इमारतों की सफाई की. साथ ही मानव श्रृंखला भी बनाया गया.

स्थानीय लोगों का कहना है कि, ‘यहां आज भी कई सुंदर और ऐतिहासिक महत्व वाली इमारतें हैं, जो उदासीनता के शिकार हैं. इन इमारतों को संरक्षित करने के लिए कोई उपाय नहीं किया जा रहा है. इनको सहेज कर रखना बहुत जरूरी है.’

ऐतिहासिक धरोहरों को बचाने के लिए ‘गौरवशाली दरभंगा’ की टीम ने रविवार को शहर के कामेश्वरनगर चौरंगी से ‘हमारी धरोहर हम संभालेंगे’ अभियान की शुरुआत की. लोगों ने मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया साथ ही इमारतों की सफाई के लिए अभियान भी चलाया.

इस अभियान में शहर के सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया. मानव श्रृंखला के जरिए करीब एक घंटे तक लोगों को जागरूक करने की पहल की गई. इस दौरान दरभंगा के ऐतिहासिक इमारतों को बचाने के लिए लोगों ने नारे भी लगाए.

गौरतलब है कि दरभंगा में आज भी ऐतिहासिक महत्व वाली कई ऐसी इमारतें हैं जो उदासीनता के शिकार हैं. इन इमारतों को संरक्षित करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं.

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Close