बिहार समाचार

पटना में कल से दंगल, 500 से ज्यादा पहलवान दिखाएंगे दम

Get Rs. 40 on Sign up

नई दिल्ली में प्रो कुश्ती लीग की समाप्ति के दो दिन बाद पटना में राष्ट्रीय स्तर के युवा पहलवान कुश्ती के दांव-पेच आजमाने को तैयार हैं। राजधानी के पाटलिपुत्र स्पोट्र्स कॉम्प्लक्स में शनिवार से राष्ट्रीय जूनियर कुश्ती चैम्पियनशिप का आयोजन होने जा रहा है।

यह तीन दिवसीय आयोजन 23 जनवरी तक चलेगा। राष्ट्रीय जूनियर कुश्ती के लड़कों के वर्ग का यह 36वां और लड़कियों के वर्ग का 19वां आयोजन है। प्रतियोगिता में देशभर की 29 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें हरएक टीम में 16 लड़के और 8 लड़कियों सहित कुल 24 खिलाड़ी शामिल हैं। कुल 500 से ज्यादा पहलवान अपना दम दिखाएंगे।

बिहार कुश्ती संघ और प्रतियोगिता के आयोजन सचिव कामेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि चैम्पियनशिप के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए करीब-करीब सभी राज्यों की टीमें पटना पहुंच चुकी हैं। कमेश्वर ने बताया कि सत्यव्रत कदियान और नरसिंह जैसे दिग्गज पहलवान भी इस चैम्पियनशिप में युवा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाएंगे।

आयोजन समिति के संरक्षक विशाल सिंह ने बताया कि मुकाबले सुबह नौ बजे से शुरू हो जाएंगे जबकि प्रतियोगिता का औपचारिक उद्घाटन दोपहर दो बजे होगा।

आयोजन अध्यक्ष विधायक ददन पहलवान ने बताया कि चैम्पियनशिप का उद्घाटन बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय कुमार करेंगे। इस मौके पर विधान परिषद के अध्यक्ष अवधेश नारायण सिंह और कला, संस्कृति युवा विभाग के मंत्री शिवचंद्र राम मौजूद रहेंगे।

बिहार के मनीष का राष्ट्रीय बॉक्सिंग में पदक पक्का

बिहार के मनीष ने राष्ट्रीय यूथ बॉक्सिंग के सेमीफाइनल में जगह बनाकर बिहार के लिए एक पदक पक्का कर लिया है। नई दिल्ली में चल रहे राष्ट्रीय यूथ (जूनियर) बालक व बालिका बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मनीष ने 60 किलो वजन वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव राजीव कुमार सिंह ने बताया कि मनीष ने उत्तर प्रदेश के सन्नी को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी। इससे पहले उन्होंने उत्तराखंड के आकाश और दमन व द्वीप के कृष्णा को पराजित किया था।

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close