sports

पहले टी20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी नौ विकेट से मात

टी20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की लगातार सातवीं जीत, बारिश के चलते छह ओवर में मिला था 48 रन का लक्ष्य

Get Rs. 40 on Sign up

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को एमएस धोनी के शहर रांची में खेले गए के पहले टी-20 मुकाबले में 9 विकेट से हरा कर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 18.4 ओवर में 118 रन बनाकर अपने 8 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन फिर बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू नहीं हो पाई और टीम इंडिया को 6 ओवर में 48 रनों का रिवाइज्ड टारगेट दिया गया.

इसके जवाब में टीम इंडिया ने 5.3 ओवर में ही टारगेट चेज करते हुए 49 रन बना लिए और ये मैच डकवर्थ लुईस नियम के तहत 9 विकेट से अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया के लिए शिखर धवन ने 15 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने 22 रनों की पारी खेलकर जीत दिलाई.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. फिंच को छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया. ऑस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी 6 विकेट 37 रनों के अंदर ही गंवा दिए थे. टीम इंडिया की ओर से जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने 2-2 तो वहीं चहल, भुवी और पंड्या ने 1-1 विकेट लिए.

 

ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका स्मिथ की जगह कप्तानी कर रहे डेविड वॉर्नर के रूप में लगा. भुवनेश्वर कुमार के पहले ओवर में लगातार 2 चौके जड़ने के बाद वॉर्नर उनकी अंदर आती गेंद पर चकमा खा गए और बोल्ड हो गए. वॉर्नर ने 8 रन बनाए.

कंगारुओं को दूसरा झटका ग्लेन मैक्सवेल के रूप में लगा, जब उनको चहल ने 17 रन के निजी स्कोर पर बुमराह के हाथों कैच करा दिया. एक छोर संभाल कर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे फिंच की ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 42 रन के निजी स्कोर पर कुलदीप यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए.

फिंच के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 27 रन के अंदर 5 विकेट गंवा दिए. फिंच के बाद ऑस्ट्रेलिया को मोइजेस हेनरिक्स (8) और ट्रेविस हेड (9) के रूप में लगातार दो झटके लगे. हेनरिक्स को कुलदीप यादव ने बोल्ड करते हुए ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया जबकि पंड्या ने ट्रेविस हेड को 9 रन के निजी स्कोर पर वापस पवेलियन भेज कर पांचवां झटका दिया.

18वें ओवर में बुमराह ने टिम पेन (17) और नाथन कुल्टर नाइल (1) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को लगातार छठा और 7वां झटका दे दिया. उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 113 रन था. 19वें ओवर में डेनियल क्रिश्चियन को कोहली ने रन आउट कर आठवां झटका दिया.

टी20 के फॉर्मेट में भारत कंगारुओं पर यह लगातार सातवीं जीत है.तीन मैचों की सीरीज में भारत अब 1-0 से आगे हो गया है.

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close