citizen updates

पितृपक्षः अंजान व्यक्ति ने प्रद्युमन के लिए तर्पण व उड़ी के शहीदों के लिए किया पिंडदान

Get Rs. 40 on Sign up

पांच दिन पहले गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युमन हुई जघन्य हत्या के बाद उसकी आत्मा की शांति के लिए गुरुवार को गया के फल्गु में तर्पण किया गया। जम्मू के उड़ी में शहीद हुए 18 सैनिकों को मोक्ष मिले इसके लिए देवघाट पर गयाश्राद्ध किया गया। इसके साथ ही देश-विदेश के प्राकृतिक आपदाओं में मारे गए जाने-अंजाने सैकड़ों लोगों के लिए गयाधाम के शख्स चंदन कुमार सिंह ने पिंडदान व तर्पण किया।

पिता सुरेश नारायण द्वारा लगातार 13 वर्षों तक जाने-अंजाने लोगों की किए गए गयाश्राद्ध की परंपरा को निभाते हुए लगातार चौथे साल चंदन ने रामानुज मठ के जगद्गुरु वेंटकेश प्रपण्णचार्य के आचार्यत्व में देवघाट पर कर्मकांड व तर्पण किया। शहीदों के लिए इसी दिन पिछले साल तर्पण किया था।

चंदन ने पुत्रवत होकर मधुबनी के बेनीपट्टी बस दुर्घटना में मारे गए, अटारी, अमृतसर बस दुर्घटना में मारे गए 8 स्कूली बच्चे, जयगुरु देव की पदयात्रा, बनारस भगदड़ में मारे गए 24 लोग, इंदौर पटना ट्रेन हादसे के शिकार दुए लोग, हीराखंड एक्सप्रेस में मारे गए, कोरापुर (उड़ीसा) नक्सली हमले में शहीद हुए जवान, सुकमा (छत्तीसगढ़) में नक्सली हमले में शहीद हुए जवान, अमरनाथ यात्रा में आतंकी हमला में शहीद हुए जवान, कलिंगा एक्सप्रेस में मारे गए यात्री, बिहार में बाढ़ के शिकार हुए लोगों के लिए चंदन ने सामूहिक रूप से गयाश्राद्ध कर उनकी आत्मा को मोक्ष दिलाने की कामना की।

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Close