citizen updates

बचेंगे नहीं बिहारी छात्रों पर हमला करने वाले, नीतीश कुमार की मणिपुर CM से हो गई है बात

Get Rs. 40 on Sign up

मणिपुर में बिहारी छात्रों के पिटाई मामले को सीएम नीतीश कुमार ने गंभीरता से लिया है. सीएम नीतीश कुमार ने मणिपुर सीएम एन बीरेन सिंह से फोन पर बात की है. हालात की जानकारी ली है.

इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाए. मामले को गंभीर बताते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि मामले की जल्द से जल्द जांच कराई जाए.

उधर पटना पुलिस मुख्यालय ने भी इस मामले में मणिपुर डीजीपी से बात की है. डीजीपी पीके ठाकुर ने मणिपुर के डीजीपी एलएम खोटे से फोन पर मामले की जानकारी ली. उन्होंने इस घटना पर एक्शन की बात कही है. घटना के बाद घायल छात्रों ने हमले का वीडियो और घायल छात्रों की तस्वीर भेजी थी. उन्होंने बिहार सरकार से मदद की गुहार लगायी थी. छात्रों ने बिहार के गृह सचिव अामिर सुबहानी से बात कर इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग थी. जिसके बाद गृह सचिव ने मणिपुर के गृह सचिव से बात की है.

बता दें कि एनआईटी मणिपुर सोमवार की दोपहर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. पुलिस के जवानों ने बिहार और दूसरे राज्यों के छात्रों को बेरहमी से पीटा. एक दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गए, जिनमें से कई का रिम्स इंफाल में इलाज चल रहा है. कई बच्चों को हिरासत में लेने और घायल होने की पुष्टि लाम्फेल थाने की पुलिस ने फोन पर की है.

घायलों में भोजपुर के अजीत कुमार और प्रीतम कुमार, नालंदा के मोहित शर्मा, पटना के राजेश सिंह और प्रांजल प्रसून, गोरखपुर के आयुष सोनी, भोपाल के लोकेश कुशवाहा, राजस्थान के भरत कुमार, मनीष कुमार आदि शामिल हैं. रजिस्ट्रार प्रो. ललित ने इस संबंध में बातचीत से इन्कार कर दिया है. कॉलेज कर्मियों ने बताया कि परिसर में आकर मारपीट करने वाले स्थानीय लड़कों पर कार्रवाई नहीं होने से गुस्साए बिहार, यूपी सहित दूसरे राज्यों के दर्जनों छात्र रजिस्ट्रार कार्यालय के आगे सुबह से ही प्रदर्शन कर रहे थे.

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Close