citizen updates

बिहारियों के आस्था का फिर से मजाक: इस विडियो को छठ का विडियो बता कर शेयर किया लल्लनटॉप वालों ने

Get Rs. 40 on Sign up

आजकल एक वीडियो वायरल हुआ हे जिसमे कुछ लोग मन्दिर प्रांगण में  कंगारु नुमा डस्टबिन की भी पूजा करने लगे। सबसे पहले गौर करने वाली बात की वो बेचारे आदिवासी लोग थे जो अशिक्षित थे और अज्ञानवश वो प्रक्रिया कर बेठे। फिर भी उनकी आस्था देखो की कंगारु को भी पूजने लगे खैर कोई बात नही उनका मन साफ़ था।

चलिए अब आते हैं मुद्दे की बात पर

लल्लनटॉप.कॉम की टीम ने इस विडियो को  छठ पूजा का विडियो बताया है और  फेसबुक पेज पर शेयर किया है, पहले आप कुछ सेकंडों वाले इस विडियो को देखिये

Worshipping the Dustbin.

Posted by Anil Thomas on Saturday, 28 October 2017

देख लियें अब ये बताईये की इस विडियो में किस एंगल से छठ पूजा जैसा कुछ भी दिखा, आपको एक मंदिर दिखा होगा, उसमें टन टन करती घंटी की आवाज सुनाई दि होगी, कुछ महिलाये एक कंगारूनुमा कूड़ेदान पर लोटे से पानी डालती दिखाई दि होंगी, न की छठ का घाट, न की सूप में सजे फल, न की नाक से मांग तक लगी सिंदूर में कोई महिला. टो कैसे यह विडियो छठ पूजा का है.

अभी  कुछ दिन पहले ( लगभग एक सप्ताह ) ही लल्लनटॉप.कॉम पर एक लेख प्रकाशित हुआ था, लेख का टाइटल इस प्रकार था ” छठ की वो सच्चाई, जिसे हम देखना नहीं चाहते ” इस लेख में हम बिहारियों के महापर्व छठ पूजा को गलत, और दिखावे का प्रतिक जैसा कुछ लिखा गया था. इस लेख में सबसे शर्मनाक बात यह लिखी गयी थी-

www.thelallantop.com द्वारा लिखा गया लेख

YESIMBIHARI.in के संस्थापक राजकुमार पाण्डेय इस लेख का जवाब दिए थे, लेकिन लल्लनटॉप.कॉम की टीम को शायद जवाब समझ नहीं आया और एक बार फिर बिहार के महापर्व का मजाक बनाया गया. आप जवाब इस लिंक पर पढ़ सकते हैं- (click here) इस विडियो को छठ पर्व का विडियो बताकर शेयर किया गया. और जिस वेबसाइट के द्वारा यह विडियो शेयर किया गया है उस वेबसाइट ने भी हद की है, बतौर आर्टिकल लिखा गया है इस विडियो को छठ का विडियो बताने के लिए, वेबसाइट का नाम www.oddnaari.in है.

FACEBOOK

डिअर लल्लनटॉप एक बार फिर से सुनो

तुम अपने मकसद से भटक रहे है,तुम यूवाओं की पसंद वाले पोर्टल हो, ऐसी झूठी ख़बरों को फैला कर लोगो में भ्रम पैदा करना बंद करो, तुम्हारे पसंद करने वालों में हम बिहारी लोग भी हैं, हम जानते हैं की छठ पूजा क्या होता है, कैसे होता है, और जहाँ तक बात रही इस विडियो और बिहार की तो सुनो तुम अपने बिहार के बारे में जानकारी को और बढाओ और छठ पूजा के बारे में अपने पूरी टीम को बढ़िया से पढाओ. हमें फिर से उम्मीद है की तुम अपने पहले वाले रस्ते पर जरुर आओगे. और लोगों तक सही जानकारियां पहुचाओगे.

 

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close