Uncategorizedमनोरंजन

बिहार की ऋचा सोनी ने अपने दमदार अभिनय से बनाई दर्शकों के दिल में खास जगह

Get Rs. 40 on Sign up

टीवी सीरियल भाग्य विधाता की बिंदिया याद है क्या आपको ? वही प्यारी और मासूम सी लड़की जिसने सीरियल के शुरू होते ही सभी दर्शकों की चाहती बन गई थी और घर-घर पहचानी जानी लगीं।

 

ऐसे भी फिल्म और टीवी की दुनिया में बिहार के कलाकारों का जलवा हमेशा से बरक़रार रहा है। कई बिहारी कलाकार अपने दमदार अभिनय से एक अलग पहचान बना चुके हैं। इन्हीं कलाकारों में भाग्यविधाता और सिया के राम फेम मुजफ्फरपुर की रिचा सोनी हैं।

भाग्य विधाता,सिया के राम जैसी चर्चित टीवी सीरियलों में अपने शानदार अभिनय से वे अब घर-घर जानी -पहचानी जा रही है। वे इस समय सोनी पर चल रहे जट की जुगनी सीरियल में अभिनेता यश टौंक के साथ एक अहम किरदार में नजर आ रही हैं।

Richa Soni Siya Ke Ram Gargi Wiki Biography DOB Age Height Husband Images Biodata

रिचा सोनी ने बातचीत करते हुए अपने एक दशक के फिल्म व टीवी करियर पर खुलकर बातें कीं। मुजफ्फरपुर से स्कूली व कॉलेज शिक्षा लेने के बाद रिचा मुंबई चली गयीं। उनके मुताबिक वे अभिनेत्री श्रीदेवी से बहुत अधिक प्रभावित थीं।

श्रीदेवी की तरह ही उनकी भी बड़ी-बड़ी आंखें उन्हें फिल्मों में काम करने को प्रेरित करती रहीं। पिता और मां ने उसके इस ख्वाहिश को पूरा करने में पूरी मदद की। पर पिता ने फिल्मी करियर बनाने के लिए छह महीने का समय दिया ।

वह खुशकिस्मत रही कि इस दौरान उसे दूरदर्शन पर कश्मकश जिंदगी नामक टीवी शो मिल गया। इसके बाद शरारत, बदलते रिश्तों की दास्तां,जमुनियां,सीआईडी सहित कई शो मिले जिससे उसकी एक पहचान बनने लगी।

छोटे-मोटे रोल से जगह तो बन गयी थी पर पहचान मिली टीवी शो भाग्यविधाता से। इस शो में बिंदिया के किरदार ने उसे घर-घर में पहचान दिला दी। वह महिलाओं की चहेती बन गयीं। फिर स्टॉरप्लस पर सिया के राम में गार्गी के किरदार ने भी उसके करियर को आगे बढ़ाने में मदद की। इसी दौरान दो तेलगू फिल्मों में हीरोइन भी बनीं। पर भाषा की समस्या के कारण दक्षिण की फिल्मों से मोह खत्म हो गया।

केतन मेहता की हिन्दी फिल्म रंगरसिया और अचल रहे सुहाग में भी उसने काम किया। इसी दौरान सोनी,जीटीवी, कलर्स चैनलों पर इंडियन टेली अवार्ड, दादा पाटिल अवार्ड, इंडियन टेली एकेडमी अवार्ड, मां तुझे प्रणाम में उसे काम करने का मौका मिला।

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close