बिहार समाचार

बिहार के इस परिवार ने लौटाया दहेज़, नितीश कुमार ने दि बधाई

Get Rs. 40 on Sign up

ख्यमंत्री नीतीश कुमार के संकल्प और प्रभात खबर द्वारा दिये जा रहे संदेश से प्रेरित होकर कौरा मिडिल स्कूल के रिटायर्ड हेडमास्टर हरेंद्र सिंह ने दहेज की राशि लड़की वालों को लौटा दी थी़

इस खबर को प्रभात खबर ने 15 अक्तूबर के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था़ इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को दहेज विरोधी अभियान में भूमिका निभाने के लिए कौरा मिडिल स्कूल के रिटायर्ड हेडमास्टर हरेंद्र सिंह के मोबाइल पर फोन किया और इस नेक कार्य के लिए बधाई दी. मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन भी इस मामले में सक्रिय हो गया है.

डीएम संजीव कुमार के निर्देश पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी द्वारा भी परिवार से संपर्क साधा गया है. वहीं, एसपी अवकाश कुमार ने भी रिटायर्ड हेडमास्टर से बात कर उन्हें बधाई दी. आरा नगर निगम की मेयर प्रियम देवी व उनके पति पूर्व मेयर सुनील कुमार ने भी बधाई दी है. जिला प्रशासन के द्वारा दहेज लौटाये जाने के फैसले पर हेडमास्टर हरेंद्र सिंह के परिवार को सम्मानित भी किया जायेगा.

सम्मानित किया जायेगा रिटायर्ड हेडमास्टर का परिवार

प्रभात खबर के 15 अक्तूबर के अंक में दहेज लौटानेवाले परिवार की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की गयी थी़ इस खबर पर सीएम नीतीश कुमार ने संज्ञान लिया और आरा फोन कर रिटायर्ड हेडमास्टर हरेंद्र सिंह से बात की और बधाई दी़ सीएम ने बिना दहेज शादी के अभियान में सहयोग के लिए धन्यवाद भी दिया़

बुधवार की सुबह 10:15 बजे सीएम ने किया फोन

बुधवार की सुबह लगभग 10:15 बजे मुख्यमंत्री आवास से रिटायर्ड हेडमास्टर हरेंद्र सिंह के मोबाइल पर फोन आया. फोन करनेवाले ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आपसे बात करना चाहते हैं. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रिटायर्ड हेडमास्टर हरेंद्र सिंह से बात की. बातचीत के संबंध में हेडमास्टर हरेंद्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री ने परिवार द्वारा लिये गये निर्णय की सराहना की. उन्होंने कहा कि आपका यह फैसला समाज और राष्ट्रहित में काफी सराहनीय है और इससे समाज में एक मैसेज जायेगा.

छोटे बेटे की शादी में सीएम से आने का अनुरोध

रिटायर्ड हेडमास्टर ने मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा, तो उन्होंने सीएम आवास पर आने का आमंत्रण दे दिया. छठ के बाद रिटायर्ड हेडमास्टर हरेंद्र सिंह सूबे के मुखिया से मिलेंगे. उन्होंने बताया कि छोटे बेटे की शादी में आने के लिए मुख्यमंत्री से भी अनुरोध करूंगा. वहीं, दहेज लौटानेवाले परिवार के बड़े बेटे राजीव रंजन सिंह उर्फ बिट्टू ने कहा कि मुख्यमंत्री का फोन आने से पूरा परिवार खुश है और अब तो हमलोग समाज में भी लोगों को दहेज नहीं लेने के लिए प्रेरित करेंगे.

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close