बिहार समाचार

बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 27 IAS को नई जिम्मेवारी, 16 SDO को पदोन्नति

Get Rs. 40 on Sign up

राज्य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 27 अधिकारियों को नई जिम्मेवारी सौंपी है। इनमें 16 को एसडीओ से उपविकास आयुक्त में पदोन्नति देकर नई तैनाती दी गई है। भागलपुर एवं नालंदा के नगर आयुक्त भी बदले गए हैं। लंबे समय बाद इतनी बड़ी संख्या में अधिकारियों के तबादले किए गए हैं।

सामान्य प्रशासन विभाग ने बुधवार को अधिसूचना जारी कर दी है। मोतिहारी के डीडीसी सुनील कुमार यादव को योजना एवं विकास विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है। जयनगर (मधुबनी) के एसडीओ राघवेंद्र सिंह को गया का डीडीसी, बगहा के एसडीओ धर्मेंद्र कुमार को मधुबनी का डीडीसी, पटना सिटी एसडीओ योगेंद्र सिंह को बेतिया, आरा के एसडीओ नवदीप शुक्ला को सहरसा, बाढ़ के एसडीओ सुब्रत कुमार सेन को नालंदा का बनाया गया है।

वहीं, जहानाबाद के एसडीओ नवल किशोर चौधरी को सुपौल, पटना सदर एसडीओ आनंद शर्मा को भागलपुर, मुजफ्फरपुर पश्चिमी के एसडीओ रंजीता को अररिया, कटिहार सदर के एसडीओ उदिता सिंह को रोहतास, खगडिय़ा सदर के एसडीओ अमित कुमार पांडेय को कटिहार, बायसी (पूर्णिया) के एसडीओ शशांक शुभंकर को भोजपुर, भागलपुर सदर के एसडीओ रोशन कुशवाहा को छपरा, नवगछिया (भागलपुर) के आदित्य प्रकाश को पटना, मधुबनी सदर की एसडीओ अभिलाषा कुमारी वर्मा को बांका एवं अरवल के एसडीओ यशपाल मीणा को किशनगंज का डीडीसी बनाया गया है।

सिवान सदर के एसडीओ श्याम बिहारी मीणा को भागलपुर नगर आयुक्त तथा सहरसा सदर के एसडीओ सौरभ जोरवाल को नालंदा नगर आयुक्त की जिम्मेवारी दी गई है। पदस्थापन की प्रतीक्षा कर रहे अमर समीर को सिवान सदर का एसडीओ बनाया गया है।

इसी तरह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से विरमित होकर आए आठ अधिकारियों को भी नई तैनाती दी गई है। इनमें सुहर्ष भगत को भागलपुर सदर का एसडीओ, घनश्याम मीणा को बगहा का एसडीओ, प्रशांत कुमार सीएच को सहरसा सदर, सावन कुमार को बायसी (पूर्णिया), मनेष कुमार मीणा को खगडिय़ा सदर, सज्जन आर. को बाढ़, भावेश मिश्रा को पटना सदर और जे. प्रियदर्शिनी को मुजफ्फरपुर पश्चिमी का एसडीओ बनाया गया है।

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close