बिहार समाचार

मनु महाराज के बाद आया बिहार में एक और सिंघम जो आधी रात में चल पड़ता है अकेले….

Get Rs. 40 on Sign up

आपसबों ने पटना एसएसपी मनु महाराज के कारनामे के किस्से सुने होगें जो अपनी कार्यकुशलता के लिए जाने जाते हैं लोगों की सुरक्षा पुलिस प्रशासन के हाथों में रहता है अगर पुलिस कप्तान जवानों के साथ कदम दर कदम मिलाकर चलता है तो आम जन सुकून से रहता है. नालंदा एसपी कुमार आशीष जो आजकल अपने द्वारा किये जा रहे कार्यों के लिए सराहे जा रहे हैं.

पटना के एसएसपी मनु महाराज की तरह ही वो नालंदा मी शहरी और ग्रामीण इलाकों में निरीक्षण करने के लिए बिना सरकारी वाहन के निकल जाते हैं भेष बदल कर ताकि कोई उन्हें पहचान नही सके और पुलिस कार्यप्रणाली को अपने आंखो से आम जनता कि तरह देख सकें. आधी रात नालंदा मुख्यालय स्थित बिहार शरीफ में कई जगह खुद वाहन चेकिंग में लग गए इस दौरान उन्हें पुलिस की लापरवाही भी देखने को मिली जिससे नाराज भी दिखे.

आधी रात में पदाधिकारियों के कार्य कलाप को देख उन्हें निराशा भी हुई जिसपर डांट फटकार भी लगाईं जिले में बढ़ते चोरी और लूट के घटनाओ को गंभीरता से लेते हुए वो शहरी क्षेत्रों से हरनौत पहुंचे जहां रात में तेलमर के थानाध्यक्ष को रात में सीएम के घर कल्याण विगहा के नजदीक चंडी हरनौत रोड पर लुट लिया था.

चिरैया पर हुई लूटपाट में अपराधियों ने तेलमर ओपी प्रभारी राजन मालीवीय को भी नहीं बख्शा था चूँकि तेलमर ओपी प्रभारी हथियार से लैश नहीं थे एवं परिवार के सदस्यों को देखते वहाँ से हटना ही मुनासिब समझे थे चोर बन्दूक के बल पर ओपी प्रभारी से मोबाईल, नगद, तथा उनके पत्नी से सोने की चैन कांबली, मंगलसूत्र छीन ली थी छिनने के पूर्व ओपी प्रभारी एवं चोरो के बीच मारपीट पटका पटकी, की लेकिन अकेले रहने में चोर हाथ साफ कर ली.

अपराधियों के बढ़ते प्रभाव को खत्म करने के लिए निकले एसपी साहब को भागन बिगहा ओपी, हरनौत का नजारा काफी असंतोष जनक लगा गश्ती के लिए ना तो पुलिस ना ही थानेदार जिससे नाराज पांचों थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण मांगा है जवाब संतोषजनक नहीं मिलने पर अनुशासनिक कार्रवाई की बात कहै है गौरतलब है की एसपी के द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन मूनलाइट ने पुलिस को काफी सफलताएं दिलाई है और पुरे राज्य में इसकी तारीफ हो रही है.

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close