बिहार समाचार

मार्च तक 3.25 लाख घरों तक पहुंच जाएगा नल का जल

Get Rs. 40 on Sign up

राज्य के 36 जिलों में मुख्यमंत्री की निश्चय यात्रा पूरी हो जाने पर शुक्रवार को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग ने राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक की। मार्च तक 3.25 लाख ग्रामीण घरों तक नल का जल पहुंचा देने के निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया। विभागीय मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि हर घर तक नल का जल पहुंचाना चुनौतीपूर्ण कार्य है। समुदाय की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए इसे पूरा करें।

अधिवेशन भवन में आयोजित बैठक में मंत्री ने कहा कि हर घर में नल का जल पहुंचाने के लिए सरकार ने विभाग पर भरोसा करते हुए यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। सुनिश्चित करना होगा कि हर घर को शुद्ध पीने का पानी मिले। विकास आयुक्त शिशिर सिन्हा ने खैरा और मुंगेर में चल रही बहुग्रामीय पेयजल योजना के काम को अंतिम चरण में पहुंचने पर प्रसन्नता व्यक्त की। पदाधिकारियों से और तत्परता दिखाते हुए योजनाओं को पूरा करने को कहा।

विभाग की प्रधान सचिव अंशुली आर्या ने जिलों से आए पदाधिकारियों से यह जानने की कोशिश की कि निश्चय यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा गांवों के भ्रमण कार्यक्रम से उन्होंने क्या सबक लिया। प्रधान सचिव ने मार्च तक 20 पंचायतों में पूरी तरह नल का जल पहुंचाने का लक्ष्य दिया। पाइप लाइन बिछाने में गु‌णवत्ता का ध्यान रखने के साथ ही योजना पर काम के दौरान वित्तीय संयम बरतने को कहा। 15 मार्च तक खैरा और मुंगेर की बहुग्रामीय पेयजल योजना को पूरा कर देने का निर्देश दिया।

1.50 लाख घरों में पहुंचा नल का जल : समीक्षा बैठक के दौरान पदाधिकारियों ने बताया कि राज्य में 2016-17 के तय लक्ष्य 3.25 लाख में से 1.50 लाख घरों में नल का जल पहुंचा दिया गया है। संचालन राज्य समन्वयक संजय सिन्हा ने किया। अभियंता प्रमुख डीपी सिंह के साथ ही वरीय पदाधिकारी एससी मिश्रा, राघव जी, दिनेश्वर सिंह, एसएन मिश्रा, संजय सिन्हा आदि ने विचार व्यक्त किया।

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close