बिहार समाचार

मिल्खा सिंह के साथ दौड़ेगा पटना, बिहार से है इन्हें दूसरे मिल्खा के मिलने की उम्मीद

Get Rs. 40 on Sign up

संडे की सुबह कुछ खास होगी. बिहार के डेवलपमेंट के लिए पूरा पटना दौड़ेगा. पटनाइट्स के जोश और जज्बे को बढ़ाने के लिए देश के प्रख्यात धावक मिल्खा सिंह भी होंगे. मिल्खा सिंह के साथ पूरा पटना दौड़ेगा. दरअसल, ये मौका है पटना मैराथन—2017 का. मैराथन में शामिल होने के लिए शनिवार को ही मिल्खा सिंह पटना पहुंच गए हैं. देर शाम वे मीडिया से मुखातिब भी हुए. मैराथन दौड़ तीन फेज में होगा. पहला फेज 21 किमी का है. दूसरा फेज 10 किमी और तीसरा 4 किमी का. तीनों ही फेज की दौड़ गांधी मैदान के गेट नंबर एक से शुरू किए जाएंगे. इसके लिए ​रूट भी तय कर दिए गए हैं. 90 साल के मिल्खा सिंह करीब 60 साल बाद दूसरी बार पटना आए हैं.

 

यहां है टैलेंट, मिल सकता है दूसरा मिल्खा
मिल्खा सिंह को बिहार के यूथ से काफी उम्मीदें हैं. बातचीत के दौरान उन्होंने साफ कहा कि बिहार के युवाओं में काफी टैलेंट है. 120 करोड़ की आबादी में अब तक देश को कोई दूसरा मिल्खा सिंह नहीं मिला है. बिहार ही वह जगह है जहां एक—दो नहीं, बल्कि 100 मिल्खा सिंह खोजे जा सकते हैं. इसके लिए सभी को मेहनत करनी होगी. इसके लिए सीएम नीतीश कुमार और स्पोर्ट्स मिनिस्टर को विशेष ध्यान देना होगा. बिहार में स्पोर्ट्स एकेडमी खोलनी होगी. फुटबॉल, हॉकी, एथलेटिक्स पर विशेष ध्यान देना होगा.

कुछ खास करना होगा तभी ओलंपिक में आएंगे अधिक मेडल
बातचीत के दौरान मिल्खा सिंह ने कई सारे प्वाइंट्स पर बात की. बचपन से लेकर अब तक के अपने लाइफ की काफी सारी बातें शेयर भी की. अपने संघर्ष के बारे में बताया. किस तरह वो हर दिन 6 घंटे तक दौड़ते थे और फिर उसके बाद मुंह और यूरिन से ब्लड आता था, इस बारे में भी बताया. लेकिन उनकी चिंता ओलंपिक में मेडल नहीं मिल पाने को लेकर थी.

मैराथन 2017 के लिए पटना आये मिल्खा सिंह का प्रेस कॉन्फ्रेंस

Posted by Yes I'm Bihari on Saturday, 16 December 2017

उन्होंने साफ कहा कि देश में क्रिकेट ही एक गेम नहीं है. ओलंपिक में देश को अधिक मेडल चाहिए तो इसके लिए सेंट्रल गवर्नमेंट को काफी मेहनत करनी होगी. स्पोर्ट्स एकेडमी के डेवलपमेंट पर विशेष ध्यान देना होगा.

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close