THE BIHARI

ये हैं देश के पहले राष्ट्रपति की रिश्तेदार, फिल्मों में एक्टिंग कर कमाया नाम

Get Rs. 40 on Sign up

बिहार के राज्यपाल रहे रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति चुनाव जीत गए। यह पहला मौका नहीं है जब बिहार से जुड़ा कोई व्यक्ति राष्ट्रपति बने। देश के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद बिहार के थे। उनके परिवार में कोई डॉक्टर हैं तो कोई इंजीनियर। इन्हीं में से एक हैं श्रेया नारायण। श्रेया डॉ. राजेंद्र प्रसाद की ग्रैंड नैन्सी हैं। वह बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं।’साहेब बीवी और गैंगस्टर’ फिल्म से श्रेया को मिली पहचान.

– बिहार के मुजफ्फरपुर में जन्मी श्रेया एक्ट्रेस होने के साथ राइटर और सोशल वर्कर भी हैं। उन्हें तिग्मांशु धुलिया की फिल्म ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ में महुआ का रोल करने पर प्रसिद्धि मिली थी।
– श्रेया ने स्कूल की पढ़ाई मुजफ्फरपुर से की फिर वह जयपुर और दिल्ली में भी रहीं। इसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए मुंबई गईं।

– उन्होंने सबसे पहले फिल्म ‘एक दस्तक’ में आईआरएस ऑफिसर का रोल निभाया था। इसके बाद श्रेया ने 2009 में ‘कुछ करिए’, ‘राजनीति’ और ‘तनु वेड्स मनु’ में भी काम किया।
 कर चुकी हैं प्रोस्टीट्यूट का रोल
– फिल्म ‘सुपर नानी’ में एक्ट्रेस रेखा के साथ काम कर चुकी श्रेया ने फिल्म और टीवी सीरियल में कई चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं की हैं।
– राजश्री की फिल्म ‘सम्राट एंड कंपनी’ में श्रेया ने दिमागी रूप से बीमार लड़की ‘दिव्या’ का रोल किया था। वहीं, टीवी सीरियल ‘पावडर’ में श्रेया ‘जूली’ नाम की प्रोस्टीट्यूट की रोल में थी।
– फिल्मों में काम के साथ श्रेया समाज सेवा भी करती हैं। कोसी नदी में आए बाढ़ से हुई तबाही के समय श्रेया ने फिल्म निर्माता प्रकाश झा के साथ राहत मिशन के लिए काफी काम किया था।


Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Close