देश विदेश

विवादित दृश्य हटने से पहले ‘पद्मावती’ उत्तर प्रदेश में रिलीज़ नहीं होगी : केशव प्रसाद मौर्य

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर कहा था कि पद्मावती के रिलीज होने से राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है

Get Rs. 40 on Sign up

फ़िल्म पद्मावती को लेकर हो रहे हंगामे के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने इसकी रिलीज़ को लेकर अपना रुख़ साफ़ कर दिया है. टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक़ राज्य के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद का मौर्य का कहना है कि ‘विवादित हिस्सा’ हटाए जाने से पहले प्रदेश सरकार फ़िल्म रिलीज़ नहीं करेगी. केशव प्रसाद मौर्य राज्य के मनोरंजन कर मंत्री भी हैं. उन्होंने कहा कि इस पद पर रहते वे फ़िल्म को तब तक रिलीज़ नहीं होने देंगे जब तक कि विवादित दृश्य नहीं हटाए जाते.

इस मुद्दे पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुग़लों के आगे समर्पण करने के बजाय रानी पद्मावती ने अपनी जीवन का बलिदान दे दिया. उन्होंने कहा कि ऐसा करके पद्मावती ने इतिहास में अपने लिए जगह बना ली. मौर्य ने कहा, ‘इस्लामिक आक्रमणकारियों ने भारत में निर्दयतापूर्वक लोगों और जगहों को लूटा. उनके आगे झुकने के बजाय अपने सम्मान के लिए रानी (पद्मावती) ने ख़ुद को ज़िंदा जलाकर जौहर कर लिया.’

वहीं, राज्य के गृह विभाग ने केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखकर फ़िल्म की रिलीज़ स्थगित करने की अपील की है. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक़ यह पत्र 15 नवम्बर को भेजा गया था. पत्र में फ़िल्म की रिलीज़ को स्थगित करने की अपील के पीछे ख़ुफ़िया जानकारी का हवाला दिया गया है. इसके मुताबिक़ फ़िल्म रिलीज़ करने से समाज में तनाव के हालात पैदा हो सकते हैं. राज्य सरकार ने मंत्रालय से अपील की है कि वह सेंसर बोर्ड को कोई भी क़दम उठाने से पहले फ़िल्म के ख़िलाफ़ जनता की भावनाओं के बारे में बताए.

पत्र में यह भी कहा गया कि प्रदेश में 22, 26 और 29 नवंबर को निकाय चुनाव होने हैं. एक दिसंबर को मतगणना होगी. इसके बाद दो दिसंबर को मुस्लिमों का त्योहार बारावफ़ात है जिसमें मुस्लिम सड़कों पर जुलूस निकालते हैं. विभाग ने लिखा कि इस स्थिति में एक दिसंबर को फिल्म रिलीज़ होना क़ानून व्यवस्था के लिहाज़ से उचित नहीं होगा. हालांकि ‘पद्मावती’ को लेकर लगातार बढ़ रहे विवाद के चलते फ़िल्म की निर्माता कंपनी वायकॉम18 ने पहले ही इसकी रिलीज टाल दी है. वायकॉम18 के प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि निर्माता कंपनी वायकॉम18 ने ख़ुद रिलीज़ को टालने का फैसला किया है.

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close