THE BIHARI

KBC: बिहार की बेटी से बोले अमिताभ, आप एक नहीं पचास फीसदी ऐश्वर्या जैसी दिखती हैं

Get Rs. 40 on Sign up

पटना की बेटी नेहा पांडेय ने केबीसी सीजन 9 में 25 लाख रुपये जीता है। मीठापुर में नेहा के पूरे परिवार ने अपनी लाडली को अमिताभ के सवालों का जवाब देते और 25 लाख पुरस्कार जीतते देखा।
50 लाख रुपये के लिए पूछे गए सवाल का जवाब नहीं देकर उसने क्विट करने का फैसला लिया। यह सवाल था-हैंडरसन ब्रुक्स भगत रिपोर्ट का विषय क्या था? शुक्रवार रात नौ बजते ही मीठापुर स्थित आवास पर पिता सूर्यकांत पांडेय, मां किरण पांडेय, दादा डॉ. उमेश चंद्र पांडेय और छोटी बहन स्नेहा पांडेय टीवी के सामने आकर जम गई। पिता ने मोबाइल फोन बंद कर लिया ताकि कोई बीच में डस्टिर्ब न करे। नेहा की जीत पर परिवार को बधाइयां मिल रही हैं।

पिछले 40 साल से पटना में रहता है परिवार
सिपारा पुल के पास पश्चिमी जयप्रकाश नगर में नेहा का परिवार पिछले 40 साल से रह रहा है। उसके पिता सूर्यकांत पांडेय उर्फ रविजी फार्मासस्टि हैं। अभी उनकी पोस्टिंग देवघर में है। सूर्यकांत पांडेय मूलरूप से नालंदा जिले के नूरसराय प्रखंड के गोनपुरा गांव के रहने वाले हैं। बिहारशरीफ के रहने वाले हैं। नेहा उनकी बड़ी बेटी है। नेहा की शादी नवादा निवासी सॉफ्टवेयर इंजीनियर अभिषेक गौरव से हुई। वह अभी नोएडा में तैनात है।

पटना वीमेंस कॉलेज से की है पढ़ाई
नेहा की नर्सरी तक की पढ़ाई नालंदा के भागनबिगहा में हुई। नेहा ने पटना के वीमेंस कॉलेज से पढ़ाई की है। जीवन में कुछ अलग करने की जिद आज उसे केबीसी की हॉटसीट तक पहुंचा दिया। छोटी बहन स्नेहा कुमारी पटना वीमेंस कॉलेज से  ग्रेजुएट (कम्प्यूटर साइंस) कर चुकी हैं। दो छोटे भाई अमित आनंद और सुमित आनंद हैं। अमित दल्लिी में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं तो सुमित पटना में ।

सफलता से घर वाले हैं गदगद
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ हॉटसीट पर बैठ सवालों का जवाब देती नेहा को देख घर के लोग गदगद दिखे। घर की दुलारी बेटी की इस सफलता से परिजन काफी खुश हैं। सबों का यही कहना है कि बेटी ने केबीसी की हॉटसीट पर बैठ उनके सपने साकार कर दिये। जिले के साथ घरवालों का मान बढ़ाया। स्नेहा अपनी बड़ी बहन की सफलता से काफी खुश है। भागनबिगहा के लोग भी होनहार बेटी की सफलता की कहानी कहते नहीं थक रहे हैं। शुक्रवार को दिनभर लोग नेहा के बचपन की यादों को ताजा करते दिखे।

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close