THE BIHARI

कभी एयर होस्टेस थी बिहार की ये लड़की, आज करती है फिल्मों में काम

Get Rs. 40 on Sign up

बिहार दरभंगा की रहने वाली कावेरी झा हिंदी फिल्मों के साथ-साथ साउथ (मलयालम, तेलगू, तमिल) की फिल्मों में भी काम करती हैं। कावेरी का जन्म 21 मई 1983 को हुआ था। Yesimbihari.in आपको कावेरी के बारे में बता रहा है। बता दें कि कावेरी फिल्मों में आने से पहले एअर इंडिया में एयर होस्टेस रह चुकी हैं।

फेमिना मिस इंडिया में किया था पार्टिसिपेट…

कावेरी के पिता गवर्मेंट जॉब में थे जबकि उनकी मां हाउस वाइफ थीं। कावेरी के एक बड़े भाई भी हैं। पिता के सरकारी जॉब में होने के चलते उनका ट्रांसफर होता रहता था। इस दौरान कावेरी की स्कूलिंग कई शहरों से हुई। स्कूलिंग के दौरान कावेरी कई कॉम्पिटीशन में पार्टिसिपेट करती थीं। कावेरी के लुक को देखकर उनके फ्रेंड्स उन्हें मॉडलिंग के लिए एडवाइस देते थे।
 
जीता मिस महाराष्ट्र का खिताब
 
साल 2004-05 में कावेरी के पिता महाराष्ट्र में शिफ्ट हुए। यहां कॉलेज की पढ़ाई के बाद कावेरी ने एयर होस्टेस की पढ़ाई की और फिर उन्होंने कुछ महीनों के लिए एअर इंडिया में एयर होस्टेस का भी काम किया। एयर होस्टेस के जॉब के दौरान कावेरी को पता चला कि मिस महाराष्ट्र कॉम्पिटीशन होने वाला है। फिर उन्होंने इसमें पार्टिसिपेट किया और साल 2005 में वे मिस महाराष्ट्र चुनी गई। इसके बाद कावेरी ने यहीं फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भी पार्टिसिपेट किया। इस कॉन्टेस्ट में कावेरी ने मिस पर्सनलिटी का खिताब जीता।
 
मॉडलिंग से की फिल्म इंडस्ट्री की शुरुआत
 
फेमिना मिस इंडिया में अवार्ड जीतने के बाद कावेरी ने मॉडलिंग की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने कुछ म्यूजिक वीडियो में भी काम किया। इसके अलावा कावेरी ने फिल्म डायरेक्टर साजिद खान के साथ एक टीवी शो भी होस्ट किया। साल साल 2007 में प्रियदर्शन की फिल्म भूलभुलैया में उन्होंने एक छोटा सा कैरेक्टर प्ले किया था। फिर साल 2008 में आई फिल्म हाईजैक के जरिए उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। फिल्म में उन्होंने शाइनी आहूजी की पत्नी का कैरेक्टर प्ले किया था। इसी साल कावेरी ने साउथ इंडस्ट्रीज का रूख किया और साल 2008 में ही उन्होंने तेलगु फिल्म नागाराम से डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके अपोजिट श्रीकांत थे।
 
मालफंक्शन की हुई थीं शिकार
साल 2012 में कावेरी एक प्रोग्राम के दौरान मालफंक्शन की शिकार हो गई थीं। मामला तब सामने आया जब उनके मालफंक्शन की फोटोज कैमरे में कैद हो गईं। कावेरी इस इंवेंट में मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब दे रहीं थीं।

Write your Comments here

comments

Show More
रहें चौबीसो घंटे बिहार और देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट, फेसबुक पेज जरुर लाइक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close